सुल्तानपुर : बढ़ती ठण्ड के साथ मेडिकल कॉलेज में भी मरीजो की संख्या दोगुनी

बुधवार को ओपीडी में ठंड की चपेट में आने से पीड़ित मरीजों की संख्या करीब दो दर्जन से अधिक रही.

गाँव लहरिया न्यूज / सुल्तानपुर

ठंड बढ़ने के साथ ही मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में निमोनिया के लक्षण से पीड़ित व सांस के मरीजों की संख्या बढ़ी है, इनमें ज्यादातर बच्चे व बुजुर्ग शामिल हैं, बुधवार देर शाम से ओपीडी में ठंड की चपेट में आने से पीड़ित मरीजों की संख्या करीब दो दर्जन से अधिक रही, इनमें से कई मरीज सांस लेने में दिक्कत, सीने में दर्द, बुखार, जकड़न व पेट की दर्द समस्या से पीड़ित दिखे.

जिले में पड़ रही कड़़ाके की ठंड से भी लोग बीमार पड़ने लगे हैं, इनमें से ज्यादातर को सांस लेने में परेशानी है, इसके साथ ही निमोनिया का असर भी देखने को मिल रहा है, दो-तीन दिनों से मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में सांस व निमोनिया के लक्षण से पीड़ित मरीजों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है.

बुधवार को मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या करीब 500 से अधिक रही, इनमें करीब दो दर्जन से अधिक मरीज सांस, दमा, खांसी, सीने में जकड़न, पेट दर्द से पीड़ित आए, चिकित्सकों ने बताया कि ठंड की वजह से मरीजों में सर्दी के साथ- साथ निमोनिया के लक्षण देखने को मिल रहे हैं, इसके साथ ही बुजुर्ग लोगों में सांस लेने की तकलीफ बढ़ी है.

ठंड की वजह से बच्चे भी निमोनिया की चपेट में आ रहे हैं, इस संबंध में सह आचार्य डॉ. आरपी द्विवेदी ने बताया कि ठंड बढ़ी है, बुजुर्ग व बच्चों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button