सुल्तानपुर : सज धज रहा राम वन गमन पथ….

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शहर के राम वनगमन मार्ग को सजाने-संवारने व अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान.

गाँव लहरियां न्यूज / सुल्तानपुर

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शहर के राम वनगमन मार्ग को सजाने-संवारने व अतिक्रमण मुक्त करने का काम सोमवार को भी जारी रहा, शासन के निर्देश पर शहर को गंदगी, अतिक्रमण व जाम से मुक्त किया जा रहा है, शहर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए डिवाइडरों की रंगाई पुताई की जा रही है,

चित्रकूट से राम नगरी अयोध्या जाने वाली चरण पादुका यात्रा भी यहीं से होकर जाएगी, यात्रा के स्वागत के लिए कुश नगरी को सजाया-संवारा जा रहा है। आवागमन में यात्रियों को समस्या न हो, इसके लिए शहर के प्रमुख मार्गों की साफ-सफाई व अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है,

नगर पालिका व लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम ने सोमवार को जेल मोड़ से गोलाघाट तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान से सड़क के किनारे ठेला लगाने वालों में अफरा-तफरी मची रही. ठेला दुकानदारों ने अपने सामान के साथ गलियों की शरण ली. दुकानों व घरों के सामने बने चबूतरों को भी तोड़ा गया.

प्रशासन के आक्रामक रुख से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा. ईओ, नगर पालिका श्यामेंद्र मोहन ने बताया कि जेल मोड़ से बस स्टेशन तक अतिक्रमण हटाया गया. उन्होंने बताया कि शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है. इसमें किसी भी तरह का अवरोध उत्पन्न करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा.

Related Articles

Back to top button