Trending

सदहा : श्रीमदभागवत कथा के आखिरी दिन उमड़ा श्रद्धालुओं का मेला

श्रीराधा व कृष्ण के लीलाओ में डूबे भक्त

गांव लहरिया न्यूज / पट्टी

पट्टी तहसील क्षेत्र के सदहा स्थित निर्मला राम अजोर यादव फार्मेसी कॉलेज में चल रही श्रीमदभागवत कथा के आखिरी दिन शनिवार को लगा भक्तो का मेला ।

आपको बता दे वृन्दावन से पधारी कथावचिका देवी निधी शास्त्री जी ने अपने मुखारबिंदो से श्रीराधा कृष्ण की विशेष लीलाओं का वर्णन व मित्रता के उदाहरण प्रस्तुत किया ।

सपा नेता पूर्व एमएलसी प्रत्यासी विजय यादव के सदहा स्थित फार्मेसी कॉलेज में चल रही श्रीमदभागवत कथा के समाप्ति के अवसर पर श्रोताओं का मेला दिखा। श्रीराधा कृष्ण की लीला सुन भक्त आनंद में डूबे दिखे.

कथा व्यास पर विराजमान निधी शास्त्री जी ने कृष्ण – सुदामा के मित्रता व राधा कृष्ण के प्रेम का वर्णन करते हुए कहा कि भगवान कृष्ण अपनी मित्रता को निभाने के लिए गरीब सुदामा को दौड़कर अपने महल में लाकर सिंहासन पर बैठाते हैं। उसके बाद भगवान श्रीकृष्ण उनके चरणों को अपने हाथों से धोते हैं। प्रेमपूर्वक सुदामा की पत्नी के दिए हुए चावल में से दो मुट्ठी खाकर सुदामा को दो लोकों का वैभव प्रदान करते है । वही राधा कृष्ण के निस्वार्थ प्रेम प्रसंग सुन उपस्थित श्रोता भावुक होकर नृत्य करते दिखे ।

कथा समाप्ति के बाद जिला पंचायत सदस्य विजय यादव ने  संबोधित करते हुए लोगों के प्रति आभार प्रकट किया उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य और प्रारब्ध है कि क्षेत्र की जनता जनमानष बुजुर्गों और नौजवानों का साथ मिल रहा है । प्रतापगढ़ से लेकर पट्टी तहसील क्षेत्र सहित दूर दराज से लोग कथा का श्रवण करने आए, उसके लिए श्रोताओं सहित इस भक्तिमयी कथा को सम्पन्न करने हेतु कथावाचक और उनकी पूरी टीम के प्रति कृतज्ञा व्यक्त करता हूं ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से निर्मला यादव , राम अजोर यादव , सत्य प्रकाश यादव, विनोद यादव, संजय, पवन, धीरज, प्रभात सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button