धूमधाम से मनाया गया राम प्रसाद सिंह इंटर कॉलेज बनी का वार्षिकोत्सव 

मुख्य अतिथि के रूप में न्यायमूर्ति शिव शंकर प्रसाद, विशिष्ट अतिथि जिलाजज बाल मुकुंद चौरसिया और कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेवी 'पंकज मिश्र' बरहदा ने किया

गाँव लहरिया न्यूज/बनी तेरहमील

शिक्षा से एक नए युग का सृजन होता है। शिक्षा अमूल्य निधि है जिसके बलबूते पर आप अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। आज शिक्षा के क्षेत्र में छात्र छात्राएं अपनी उपलब्धियों का डंका बजा रहे हैं। जरूरत है शिक्षा के साथ संस्कार और आपसी सौहार्द का भी पाठ पढ़ाया जाए जिससे समाज में भाईचारे और प्रेम का वातावरण बन सके। उक्त विचार इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति शिव शंकर प्रसाद ने बेलखरनाथ ब्लाक के राम प्रसाद सिंह इंटर कॉलेज बनी के वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि पद से व्यक्त किए ।न्यायमूर्ति शिव शंकर प्रसाद ने आगे कहा कि वर्तमान समय में प्रतिभा का मूल्य है। जिसमें शिक्षा ही एकमात्र साधन है जिसके द्वारा हम परिवार के साथ देश का भी नाम रोशन कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धा के इस युग में रिश्तों को जीवंत रखने में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है। विशिष्ट अतिथि जिला जज बालमुकुद चौरसिया ने कहा कि आज विभिन्न क्षेत्रों में बेटे और बेटियां अपनी प्रतिभा के बल पर इतिहास रच रही है। संस्कारवान शिक्षा देश और समाज को एक नई दिशा प्रदान करती है। शिक्षा वह अमूल्य निधि है जो जीवन पर्यंत साथ रहती है। कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेवी पंकज मिश्र बरहदा ने कियाकार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेवी पंकज मिश्र बरहदा ने किया। और कुशल संचालन अनिल तिवारी ने किया। कालेज की प्रिंसिपल रीता सिंह ने विद्यालय के प्रगति का विवरण प्रस्तुत किया ।

कालेज के प्रबंधक इंसाफ बहादुर सिंह ने आए हुए लोगों के प्रति आभार ज्ञापित किया। इस दौरान 26 सेवानिवृत शिक्षकों का माल्यार्पण कर और अंग वस्त्रम भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष खेदन लाल जायसवाल,आशीष खंडेलवाल, शीतला सिंह बच्चा, ग्राम प्रधान छोटे दुबे, डाँ. जलजमणि दूबे, अविनाश, निखिल, रीता सिंह, अवधेश तिवारी, प्राची पांडेय, सौम्या सिंह, आयुषी सिंह, कावेरी सिंह,रूपम, अभय, अभिषेक, जमुना, विवेक, रीतेश सिंह राघवेंद्र, हेमंत शिक्षक अभिभावक छात्र-छात्राएं सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button