आईपीएस सृष्टि मिश्रा ने स्कूली बच्चों का बढ़ाया हौंसला

पूरे भारत में आईपीएस कटेगरी में पहली रैंक लाने वाली सृष्टि राम राज इंटरमेडिएट कालेज के प्रधानाचार्य रमेश चंद्र मिश्रा की नातिन हैँ

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

रामराज इंटरमीडिएट कॉलेज पट्टी प्रतापगढ़ में प्रशासनिक सेवा आईपीएस में चयनित सृष्टि मिश्रा का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।  जिसमें  एवं मुख्य अतिथि के रूप में श्याम शंकर शुक्ला तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सी ओ पट्टी आंनद कुमार राय उपस्थित रहे। प्रधानाचार्य  रमेश चंद्र मिश्र ने अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रशासनिक सेवा में चयनित सृष्टि मिश्रा के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना करते हुए कहा कि परिस्थितिया प्रतिभाओं का मोहताज नहीं होती लगन एवं निष्ठा के साथ किया गया प्रयास कभी निष्फल नहीं जाता। मुख्य अतिथि विद्यालय के संरक्षक श्याम किशोर शुक्ला ने कहा कि इन सफलताओं से -छात्राओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि आनंद कुमार राय क्षेत्राधिकारी पट्टी ने भी उत्कृष्ट परीक्षाओं की सफलता के टिप्स दिए विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा सभी अतिथियों का अंग वस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह के साथ सम्मान किया गया।

कौन है सृष्टि मिश्रा

संघ लोकसेवा आयोग के हाल ही आए परिणाम में जौनपुर जिले के सरपतहां क्षेत्र के पिपरौल निवासी सृष्टि मिश्रा ने अपने पहले ही प्रयास में 95 वीं रैंक लाते हुए ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक आइपीएस पद पर चयनित हुई है।

गाँव लहरिया रिपोर्टर से बात चीत के दौरान सृष्टि ने बताया की उन्होने अर्थशास्त्र में बीए आनर्स दिल्ली के लेडी श्रीराम कालेज से वर्ष 2022 में पूर्ण किया। शुरुआती पढ़ाई माता-पिता के साथ रहकर डरबन व स्विटरजरलैंड में हुई है।  पिता आदर्श मिश्र भारतीय विदेश सेवा में अवर सचिव हैं और वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में तैनात हैं। माता बबिता मिश्रा गृहिणी हैं। जो दिल्ली में रहती हैं। गांव में उनके बाबा कपिलदेव मिश्र जो पेशे से अधिवक्ता हैं तथा चाचा प्रशांत मिश्र का परिवार भी रहता है।

क्या है प्रतापगढ़ से कनेक्शन

सृष्टि मिश्रा के बाबा जनपद के पट्टी तहसील के राम राज इंटरमीडियट कालेज के प्रधानाचार्य रमेश चंद्र मिश्रा है।


 

Related Articles

Back to top button