भगवती प्रसाद इंटरमीडिएट कालेज में मनाया गया भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी का जयंती समारोह

जाति के आधार पर नहीं गरीबी के आधार पर हो निर्णय- प्रो.शिवाकांत ओझा

गाँव लहरिया न्यूज/पट्टी

भगवती प्रसाद इंटरमीडिएट कालेज एवं बी. पी. शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण पृथ्वीगंज बाजार में भारत रत्न अटल जी जयंती समारोह के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के संरक्षक पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार शिवाकांत ओझा ने अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अटल जी ऐसे प्रधानमंत्री थे जो प्रेरणा मानवता एवं लोकतंत्र की मिसाल हैं देश के लिए दो कानून नहीं हो सकता हिंदू के लिए दूसरा और मुस्लिम के लिए दूसरा हमारे देश में हिंदू और मुसलमान के लिए सिर्फ एक कानून होना चाहिए हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जाति के आधार पर नहीं गरीबों के आधार पर निर्णय लेते हैं उन्होंने कहा कि बच्चों को सपना दिखाओ तभी आगे बढ़ेंगे।

मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्र के गौरव जिनको शब्दों से नहीं नवाजा जा सकता है पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई एवं संस्कृत के महान विद्वान पंडित भगवती प्रसाद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि विद्यालय में बेटियां पड़ेगी तो अधिकारी बनकर परिवार एवं देश का नाम रोशन करेंगी माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा दिया है इसीलिए बच्चों को शिक्षा के प्रति लोगों को जगाने का काम करिए ताकि बेटियां देश का नाम रोशन करें।

इसीक्रम में विशिष्ट अतिथि आई.पी.यस. अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक उड़ीसा के मनोज तिवारी ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षा ही देश को महान बनाता है अटल जी की सोच थी शिक्षा के माध्यम से अलख जगाने का काम किया जा सकता है।अध्यक्ष बार एसोसिएशन उच्च न्यायालय इलाहाबाद के अधिवक्ता राधाकांत ओझा ने कहा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने भारत को एक नई दिशा दिया है।

अटल जी की सोच के तहत पंडित रमाशंकर ओझा ने बेटियों को शिक्षित करने के लिए विद्यालय की स्थापना किया है।विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जो एक प्रेरणा का स्रोत रहा।कार्यक्रम का संचालन सुशील तिवारी ने किया।इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख गौरा पूर्वांशु ओझा, विद्यालय के प्रबंधक मनीष ओझा, कलाकांत ओझा, प्रधानाचार्य गणेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत सदस्य संजय पाल, पूर्व प्रधान संतोष ओझा, हकीम अंसारी, सुभाष ओझा आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button