इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चों को पढ़ाने का सपना होगा साकार, दशरथपुर में खुला इलाके का दमदार इंग्लिश मीडियम स्कूल

नए इंग्लिश मीडियम स्कूल डीपीएस का पूर्व कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन

गाँव लहरिया न्यूज़/विज्ञापन डेस्क

पट्टी बाजार के निकट स्थित दशरथपुर बाजार में छात्र-छात्राओं को उच्च स्तरीय अंग्रेजी माध्यम से क्षेत्र के अन्य स्कूलों से तुलनात्मक रूप से कम खर्च में संस्कारवान शिक्षा मुहैया कराने के लिए गुरुवार को डीपीएस स्कूल का उद्घाटन किया गया ।

पूर्व कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने किया उद्घाटन

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह मौजूद रहे जिन्होंने संबोधन के दौरान के कहा कि दशरथपुर जैसी जगह में ऐसे विद्यालय की नितांत आवश्यकता थी, और इस कार्य के लिए विद्यालय प्रबंधन बधाई का पात्र है, उन्होंने विश्वास जताया यह विद्यालय शिक्षा के ग्रामीण क्षेत्र में विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के मामले में मील का पत्थर साबित होगा । विद्यालय के प्रबंध निदेशक एवं अधिवक्ता वीर शिवम सिंह ने बताया कि विद्यालय में बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ साथ शारीरिक, मानसिक, एवं भावनात्मक विकास पर जोर दिया जाएगा ।

 

बाहर प्रदेशों से आए शिक्षक करेंगे शिक्षण कार्य

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कपिला इक्का ने बताया कि विद्यालय में स्थानीय शिक्षकों के साथ साथ वाह्य प्रदेशों के शिक्षक भी शिक्षण कार्य करेंगे । इस प्रकार से बच्चे देश दुनिया के वर्तमान परिदृश्य के अनुरूप शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे, तथा वैश्वीकरण एवं प्रतिद्वंदिता के दौर में आगे अपना स्थान सुरक्षित रख सकेंगे ।

कम खर्चे में अच्छी शिक्षा देना होगा उद्देश्य

विद्यालय के प्रबंध निदेशक वीर शिवम सिंह से वार्ता करने पर उन्होंने बताया कि क्षेत्र के अन्य इंग्लिश मीडियम स्कूलों से कम फीस में ग्रामीण अंचल के बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराना हमारा ध्येय है । इसी क्रम में नवरात्रि भर प्रवेश भी निःशुल्क रखा गया है । विद्यालय का समय प्रातः 07:30 से 11:30 है ।

 

उक्त कार्यक्रम में विशिष्ट रूप से अपर जिला जज सुमन कुमार सिंह, बी०एस०ग्रुप आफ एजुकेशनल इंस्टिट्यूशंस के प्रबंधक पवन सिंह, पट्टी नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक जैसवाल, ग्राम प्रधान मोहम्मद मुर्तजा, सुदीप तिवारी अधिवक्ता , राकेश तिवारी, गोलू जैसवाल, कैलाश जैसवाल, अशोक श्रीवास्तव, डॉ के एल विश्वकर्मा, अवधेश सिंह, वीरेंद्र सिंह, सोनू तिवारी, श्रीराम बारी, राजेश वर्मा, विवेक जैसवाल, मनोज तिवारी, जगदीश सरोज, गुड्डू सरोज, संतोष पांडेय, सौरभ सिंह, सहित अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

Related Articles

Back to top button