खूंटे में अटकी स्कॉर्पियो घंटों फसी रही, चेयरमैन पर लीपापोती का आरोप

क्या चौक का दूसरा ख़ूटा हटवाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे पट्टी चेयरमैन अशोक जायसवाल

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

पट्टी नगर के चौक पर स्थित एक खूंटा आए दिन चर्चा में रहता है, जिसके विषय में चर्चा-ए-आम है कि यह खूंटा बाबा के बुलडोजर पर भी भारी है । इसी क्रम में कल सोमवार को देर शाम एक स्कॉर्पियो खूंटे में जा कर अटक गई और घंटों मशक्कत के बाद निकाली जा सकी ।

क्या है पूरी कहानी

पट्टी नगर के मेन चौक पर दो खूंटे लगे हुए हैं जिनके कारण आए दिन जाम लगता रहा है, और दुर्घटनाएं भी होती रही हैं, जिनके विषय में समय समय पर गांव लहरिया ने आवाज भी उठाई तथा नगर प्रशासन द्वारा उसे उखाड़ देने का दावा भी किया गया था किंतु जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है । एक खूंटा तो हटाया गया किंतु दूसरा जस का तस है और किसी बड़ी दुर्घटना को दावत दे रहा है ।

क्या पट्टी चेयरमैन का आराध्य है उक्त

दबी जुबान लोग यह भी कह रहे हैं कि उक्त खूंटे को पट्टी के चेयरमैन का संरक्षण मिला है, जो भी चेयरमैन होता है वह उक्त खूंटे को आराध्य मान कर पूजा करता है और मजाक में ही नगर के कुछ लोगों ने तंज कस्ते हुए खूंटे को डीह बाबा का दर्जा भी दे दिए ।

बाबा का बुलडोजर भी है नतमस्तक

उक्त खूंटे की महिमा के समक्ष न सिर्फ चेयरमैन अपितु शासन, प्रशासन, तथा बाबा का बुलडोजर भी नतमस्तक है । बार बार घटना, दुर्घटना होने के बावजूद भी किसी को कोई होश नहीं है और आए दिन नगर जाम से कराह रहा है, कभी एंबुलेंस फंसती है तो कभी बारात की गाड़ियां । स्थानीय लोगों कहना है की ख़ूटा उनके भवन को सुरक्षित करने के लिए जरूरी है तो ऐसी में लोगों का सुझाव है की उक्त खूंटे की जगह भवन सुरक्षा का अन्य उपाय किया जाय लेकिन खतरनाक हो चले खूंटे को शीघ्र ही हटवाया जाय।

 

Related Articles

Back to top button