प्रतापगढ़ : रामलला के भव्य प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव कार्यक्रम के साक्षी होंगे गाँवों के भी लोग

जिले के दो हजार गांवों में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी..

गाँव लहरियां न्यूज / प्रतापगढ़

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा महा उत्सव के साक्षी गांव के लोग भी बनेंगे, जिले के दो हजार गांवों में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी। इसके लिए मंदिरों का चयन किया जा रहा है.

वर्षो की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या की जन्मभूमि पर रामलला के नव विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के उत्सव को देखने के लिए शहर और गांव के अधिक से अधिक लोगों को मौका दिया जाएगा। व्यापक तैयारियों के तहत गांव के मंदिरों पर एलईडी स्क्रीन लगाने की तैयारी है। जिन मंदिरों में स्क्रीन लगाई जाएगी, उन्हें चिह्नित किया जा रहा है।

मंदिरों में सुबह से ही गीत और भजन के साथ उत्सव मनाया जाएगा और शाम को घरों को रोशन करके दिवाली मनाई जाएगी। साथ ही भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

पूजित अक्षत वितरण में लगे हैं 18,000 कार्यकर्ता..

जिले में पूजित अक्षत को घर-घर पहुंचाने के लिए 18,000 कार्यकर्ताओं को लगाया गया है, जो पूजित अक्षत को कलश में रखकर जन्मभूमि के पवित्र चित्र के साथ अयोध्या दर्शन के लिए आमंत्रण पत्र दे रहे हैं। प्रत्येक हिंदू परिवार तक यह अक्षत पहुंचाने की योजना है। गांव में कोई भी हिंदू परिवार अक्षत से अछूता न रहे, इसके लिए पर्यवेक्षकों से निगरानी करने को कहा गया है।

16 जनवरी से ढोल-नगाड़ो  के साथ निकलेगी प्रभात फेरी..

शहर और गांव में 16 से 21 जनवरी तक ढोल-ताशा, मंजीरा के साथ प्रभात फेरी निकाली जाएगी, प्रतिदिन सुबह गांव में निकलने वाली प्रभातफेरी में महिलाएं, बच्चे और युवा शामिल होंगे.

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए लगभग दो हजार गांवों में एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही है, ताकि गांव में मौजूद लोग रामलला के दर्शन कर सकें :

आशीष श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष, भाजपा

Related Articles

Back to top button