धूम-धाम से मनाया गया ‘पंडित राम राज़ शुक्ला’ का जन्मदिन

विद्यालय के अध्यक्ष प्रशांत देव ने की प्रधानाचार्य रमेश चंद्र मिश्र की तारीफ

सफलता का कोई मन्त्र नही होता आप अपने गुरुजनों के प्रति आस्था और विश्वास रखें आपका भविष्य सुनहरा होगा:अपर शिक्षा निदेशक सुरेंद्र कुमार तिवारी

गाँव लहरिया न्यूज/पट्टी

पट्टी के राम राज़ इंटर मीडिएट कालेज में पंडित रामराज शुक्ला का जन्मदिन बड़ी धूम धाम से सदभावना दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष प्रशांत देव शुक्ल ने कहा की विद्यालय प्रधानाचार्य की अगुवाई में यह विद्यालय उत्तरोत्तर प्रगति कर रहा है.मुख्य अतिथि के रूप में बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के प्रजापति पुर गाँव के रहने वाले अपर शिक्षा निदेशक सुरेंद्र कुमार तिवारी ने अपनी स्मृतियाँ साझा करते हुए अपने विद्यालय के दिनों को याद किया. जिले के कालू राम इंटर कालेज में शिक्षा के दौरान गुजरे हुए समय को याद करते हुए उस दौरान गुरुजनों द्वारा किये जानें वाले आचरण को साझा किया. बच्चों को पढ़ाई का मन्त्र दिया अनुशासन में रहने और मन लगाकर पढ़ाई करने का सुझाव दिया. बच्चों को नसीहत देते हुए अपर शिक्षा निदेशक ने कहा कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल सही ढंग से करें यह जीवन बना भी सकता है , बिगाड़ भी सकता है. सफलता का कोई मन्त्र नही होता आप अपने गुरुजनों के प्रति आस्था और विश्वास रखें आपका भविष्य सुनहरा होगा .उपस्थित अध्यापको को सम्बोधित करते हुए कहा कि समय भले बदल गया लेकिन गुरु की भूमिका कभी नही बदलेंगी इस संवेदनशीलता के साथ इस जिम्मेदारी का निर्वहन करें.

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने विद्यालय के अनुशासन की तारीफ करते हुए विद्यालय स्टाफ और बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि “बच्चों भगवान तीन लोगों में हैँ माँ बाप और गुरु, यदि तीन लोगों का सम्मान किया तो भविष्य में कभी मार नही खाएंगे.” कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी. कार्यक्रम में विद्यालय के संरक्षक श्याम किशोर शुक्ला जिला अध्यक्ष कांग्रेस लालजी त्रिपाठी पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश शुक्ला नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक जायसवाल समेत क्षेत्र के तमाम जन उपस्थित रहे.श्याम शंकर शुक्ला ने संचालन किया.

 

 

Related Articles

Back to top button