जानिए कौन से है वो महारथी, जो लगायेंगे भाजपा की नईया पार

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के द्वारा किये गए टीम 23+ योद्धाओ पर सत्ता को हैट्रिक देने की जिम्मेदारी

गाँव लहरिया न्यूज/ देश

भाजपा इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से अपने सक्रिय मोड में नजर आ रही है, बीजेपी ने इस बार 400 सीट पार का लक्ष्य रखा है, बीजेपी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं,.

बीजेपी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्त का ऐलान कर दिया है, सत्ता की हैटट्रिक लगाने की तैयारी में जुटी बीजेपी जीत के लिए कोई कोरकसर छोड़ना नहीं चाह रही है, जानते हैं पार्टी ने किन नेताओं पर भरोसा जताया है.

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के द्वारा किये गए टीम 23 योद्धाओ चुनाव प्रभारी व् सहप्रभारी  पर एक नजर डालते हैं….

1. बैजयंत पांडा को उत्तर प्रदेश की कमान सौपी गई है वर्तमान में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, मूल रूप से ये ओडिसा के हैं.

2. बिहार से विनोद तावड़े, दीपक प्रकाश क्रमशः प्रभारी व् सहप्रभारी है,तावड़े बिहार में भाजपा के राजनीतिक मामलों के प्रभारी हैं, दीपक प्रकाश, भाजपा के राज्यसभा सदस्य और झारखंड इकाई के पूर्व अध्यक्ष है.

3. चंडीगढ से विजय रुपाणी, विजय गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके है, पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी भी हैं.

4. पंजाब से विजय रूपाणी, नरेंदर सिंह विजय रूपाणी को सरकार चलाने का अनुभव हैं वहीं, नरिंदर सिंह पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं.

5. हरियाणा से बिप्लब कुमार देब, सुरेंद्र नागर, बिप्लब त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे है, वही भाजपा नेता सुरेंद्र नागर सांसद हैं.

6. हिमाचल प्रदेश की कमान श्रीकांत शर्मा व् संजय टंडन को दी गई है, श्रीकांत शर्मा यूपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं तो वहीं, संजय टंडन लंबे समय से पार्टी के लिए चंडीगढ़ में सक्रिय रहे हैं.

7. लद्दाख से तरुण चुघ, तरुण चुघ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं, चुघ पहले ही लद्दाख के साथ ही जम्मू-कश्मीर के राजनीति मामलों के प्रभारी हैं.

8. जम्मू-कश्मीर से भी तरुण चुघ को ही कमान मिला है.

9. मध्य प्रदेश से डॉ. महेंद्र सिंह व सतीश उपाध्याय को जिम्मेदारी मिली है ,महेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश के विधान परिषद सदस्य और राज्य के पूर्व मंत्री रह चुके हैं, वहीं, सतीश उपाध्याय दिल्ली की राजनीति में अनवरत सक्रीय रहे हैं.

10. ओडिशा से विजयपाल सिंह तोमर, लता उसेंडी, विजयपाल सिंह तोमर यूपी से पार्टी के राज्यसभा सदस्य हैं, छत्तीसगढ़ की विधायक लता को सह-प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

11. पश्चिम बंगाल से मंगल पांडे, अमित मालवीय व आशा लाकड़ा, मंगल पांडे बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रहे है, वहीं, अमित मालवीय बीजेपी के सोशल मीडिया प्रमुख हैं, आशा लाकड़ा रांची की मेयर और बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव हैं.

12. गोवा से आशीष सूद, आशीष सूद को पार्टी ने पहले ही जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक मामलों के सह प्रभारी का जिम्मा सौंपा था, सूद भाजपा दिल्ली के दिग्गज नेता भी रहे हैं.

13. अंडमान से वाई सत्य कुमार, सत्य कुमार भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और अंडमान एवं निकोबार में राजनीतिक मामलों के प्रभारी भी हैं.

14. अरुणाचल प्रदेश से अशोक सिंघल, अशोक सिंघल असम सरकार में मंत्री हैं. सिंघल छात्र जीवन से ही एबीवीपी से जुड़े गए थे.

15. दमन और दीव से पूर्णेश मोदी, दुष्यंत पटेल संभालेंगे कमान, पूर्णेश मोदी गुजरात के विधायक हैं, तो वही दुष्यंत पटेल भी गुजरात के जाने माने नेता व् विधायक हैं.

16. सिक्किम से डॉ. दिलीप जायसवाल को मिली है चुनाव की जिम्मेदारी, दिलीप जायसवाल बिहार के भाजपा नेता और विधान परिषद सदस्य हैं.

17. कर्नाटक से राधा मोहन दास अग्रवाल, सुधाकर रेड्डी, राधा मोहन दास अग्रवाल भाजपा ने राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय महासचिव हैं, तो वहीं, सुधाकर रेड्डी तेलंगाना से पार्टी नेता हैं.

18. केरल से प्रकाश जावड़ेकर, जावड़ेकर केंद्रीय मंत्री रहने के साथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुके हैं, इन्हें संगठन का बेहतर अनुभव भी हैं.

19. तमिलनाडु से अरविंद मेनन, सुधाकर रेड्डी मेनन.

20. लक्ष्यद्वीप से अरविंद मेनन, मेनन पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं, इन्हें संगठन का कुशल नेता माना जाता है.

21. पुडुचेरी से निर्मल कुमार सुराणा, निर्मल कुमार बीजेपी कर्नाटक के नेता हैं. वह प्रदेश पार्टी उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी का भी निर्वहन कर चुके है.

22. उत्तराखंड से दुष्यंत कुमार गौतम, दुष्यंत कुमार गौतम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं.

23. झारखंड से लक्ष्मीकांत बाजपेयी को चुनाव प्रभारी का जिम्मा दिया गया है. लक्ष्मीकांत भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य हैं, ये प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button