हाईस्कूल व इंटर की प्री-बोर्ड परीक्षाएं आज से

विद्यालय स्तर पर होने वाली ये परीक्षाएं 22 जनवरी तक चलेंगी

गाँव लहरिया न्यूज / सुल्तानपुर

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की प्री-बोर्ड लिखित परीक्षाएं शनिवार से शुरू होंगी, विद्यालय स्तर पर होने वाली ये परीक्षाएं 22 जनवरी तक चलेंगी, वहीं कक्षा नौ व 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं भी शनिवार से ही प्रारंभ होंगी, इस बार जिले में हाईस्कूल के 43,264 व इंटरमीडिएट के 37,233 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इस साल बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 80,497 विद्यार्थी पंजीकृत हैं, वहीं 2023 में हुई परीक्षा में 83,314 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इस साल जिले में 2817 विद्यार्थी घट गए हैं.

विद्यालय स्तर पर होने वाली प्री-बोर्ड लिखित परीक्षा कराने की जिम्मेदारी प्रधानाचार्यों की दी गई है, यह परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी, प्रधानाचार्य परीक्षा की सीसीटीवी रिकार्डिंग संभाल कर रखेंगे, विभागीय अधिकारियों के मांगने पर प्रधानाचार्य रिकार्डिंग क्लिप उपलब्ध कराएंगे.

नौवीं व कक्षा 11 की लिखित परीक्षाएं भी प्री-बोर्ड परीक्षाओं के साथ होंगी, इन परीक्षाओं पर भी सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी, डीआईओएस रविशंकर ने बताया कि जिले में प्री-बोर्ड की लिखित परीक्षा को लेकर प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए गए हैं, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षाएं शुचितापूर्ण ढंग से कराई जाएंगी, कक्षा नौ व 11वीं की परीक्षाओं पर भी सीसीटीवी कैमरे की नजर रहेगी.

Related Articles

Back to top button