अच्छी पहल : समाजसेवी इंजीनियर संदीप पाण्डेय ने घर-घर जाकर जरूरतमंदों को बांटे कम्बल

अमेठी जनपद के रेभा गाँव के रहने वाले हैं संदीप पाण्डेय उर्फ़ डब्बू पंडित, सामाजिक कार्यों के जरिये समाज में बनाया है स्थान

गाँव लहरिया न्यूज/पट्टी

ठण्ड व शीतलहरी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है. लोगों को ठंड से बचाने के लिए अमेठी जनपद के रेभा गाँव के निवासी इंजीनियर संदीप पाण्डेय ने एक अच्छी पहल की है. संदीप जरूरतमंद लोगों को उनके घर जाकर कम्बल वितरित कर रहे हैं. गाँव लहरिया को दी गयी जानकारी में इनके सहयोगी विकास दूबे ने बताया की इंजीनियर संदीप पाण्डेय के निर्देशन में जनपद के चारों तहसील मुसाफिरखाना, तिलोई, गौरीगंज ,अमेठी के तेरह ब्लॉक के विभिन्न गावों के हजारों जरूरतमंद लोगों को कम्बल वितरित किया गया. कंबल पाकर जरूरतमंदों के चेहरे खिल उठे.

गाँव लहरिया से बात-चीत के दौरान विकास दूबे ने यह भी बताया कि भीषण हाड़ कपाने वाली ठण्ड मे बड़े भईया संदीप पाण्डेय “डब्बू पंडित” द्वारा अमेठी क्षेत्र के आस पास जरुरत मंद लोगों को कंबल वितरण किया जा रहा है, और खास बात ये है घर जा जा कर के जरुरत मंद को वितरित किया जा रहा है, क्योंकी भईया की मनसा थी की किसी भी जरुरत मंद को बिना किसी परेशानी के उनके घर जाकर कम्बल दिया जाय. समाजसेवा के लिए बनायीं गयी सामाजिक संस्था ‘चंद्रा मोहन मानव सेवा संस्थान’ रेभा अमेठी के बैनर तले कम्बल वितरण का वृहद् कार्यक्रम किया गया.

2019 से लगातार प्रत्येक वर्ष होता है कम्बल वितरण कार्यक्रम

कबल वितरण करना पैसे वालों के लिए एक सुर्खियाँ बटोरने का इवेंट बनता जा रहा है ऐसे में इंजीनियर संदीप पाण्डेय ने एक अच्छी पहल की है वे जरूरतमंद लोगों के बीच जाकर कम्बल वितरित कर रहे हैं. बात-चीत के दौरान संदीप ने बताया की वे अपनी कमाई का कुछ हिस्सा जरूरतमंद लोगों की सेवा में लगाते है. इस कार्य से उन्हें सुकून मिलता है. चंद्रामोहन मानव सेवा संस्थान के माध्यम से समाज में वे पिछले तीन वर्ष से कम्बल वितरण ,मेडिकल कैम्प जैसे विभिन्न सामाजिक कार्य करते आ रहे हैं. इस कार्य में प्रमुख रूप से  विकास दूबे, शोले सिंह, राजेश मिश्र, अंकित उपाध्याय, राजेश शुक्ला समेत अन्य साथियों के सहयोग से संस्था द्वारा किये जा रहे विभिन्न  सामजिक कार्य सुगमता से होते जा रहे हैं.

 

 

Related Articles

Back to top button