पट्टी के सबसे अमीर मोहल्ले में ‘आग ने मचाया तांडव’ करोड़ों का नुकसान

फायरब्रिगेड की लापरवाही पर बिफरे व्यापारी 

गाँव लहरिया न्यूज़/अंकित पाण्डेय

बाजार के सबसे अमीर मोहल्ले में आग ने जम कर तांडव मचाया। सोमवार को अनिल क्रॉकरी की दुकान के ऊपरी मंजिल पर स्थित गोदाम में आग लग गई। प्लास्टिक के सामान चपेट में आते ही लपटें उठने लगीं। आसपास के लोग भयभीत हो गए। करीब स्थित फायरब्रिगेड का टैंकर पहुंचते ही पानी खत्म हो गया। बाद में मुख्यालय और रानीगंज से फायर टैंकर पहुंचे तो आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान करीब दो घंटे तक कस्बे में अफरातफरी मची रही।

पट्टी चौक के पास मारवाड़ी टोला में अनिल कुमार पांडेय की मेनरोड पर क्रॉकरी की दुकान है। दुकान के ऊपर की मंजिल पर उन्होंने टिनशेड का गोदाम बना रखा है। सोमवार दोपहर साढ़े 12 बजे गोदाम में आग लग गई। धुंआ उठते देख लोगों को आग लगने की जानकारी हुई और फायरब्रिगेड को सूचना दी गई। तब तक प्लास्टिक के सामान जलने से आग की लपटें उठने लगीं। आग देख आसपास के लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। करीब के घरों में रहने वाले लोग भयभीत हो गए। सूचना पर करीब ही इंटर कॉलेज में रहने वाले फायरब्रिगेडकर्मी पहुंचे।

फायरब्रिगेड की लापरवाही पर बिफरे व्यापारी

स्थानीय लोगों के अनुसार फायर कर्मियों ने जैसे ही आग बुझाना शुरू किया पानी खत्म हो गया। जिसपर लोग फायर कर्मियों के ऊपर बिफर पड़े। आसपास के लोगों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर टैंकर में पानी भरा तो पौन घंटे बाद फिर से आग बुझाने का काम शरू हुआ। कुछ देर बाद मुख्यालय से दो और रानीगंज से एक फायर टैंकर आ गया। हालांकि तब तक कस्बे के लोगों ने छत की टिनशेड तोड़ दिया। फायर ब्रिगेड के लोग भी सड़क से सीढ़ी लगाकर बाहर की ओर जाली तोड़े तो करीब दो घंटे बाद ढाई बजे आग पर काबू पाया जा सका।

आग से जला डेढ़ करोड़ रुपये का सामान

क्रॉकरी के गोदाम में आग की घटना में अनिल कुमार पांडेय ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये का सामान जलने का दावा किया है। अनिल के अनुसार उन्होंने अभी कुछ ही दिन पहले उन्होंने लाखों रुपये का सामान मंगाया था। उसे भी गोदाम में रखवा दिया था। गोदाम में करीब डेढ़ करोड़ रुपये का सामान था। आग में सारा सामान जल गया।

आग की भयावहता देख सहमें व्यापारी

क्रॉकरी गोदाम में आग की भयावहता देख आसपास के लोग कांप उठे। पड़ोसी दुकानदार और घरों में रहने वाले लोग भी आग बुझाने का प्रयास करने लगे। लोगों को ग्राउंड फ्लोर पर संचालित क्रॉकरी की दुकान में आग पहुंचने का डर लगने लगा तो छत की टिनशेड पड़ोसी के की छत पर जाकर तोड़ दी गई। इससे आग की लपटें ऊपर निकलने लगीं। दुकान में पहुंचने से पहले आग पर काबू पा लिया गया। इसके बाद आसपास के लोगों ने भी राहत की सांस ली।

Related Articles

Back to top button