धूम- धाम से मनाया गया ईद का त्यौहार

गाँव लहरिया न्यूज़/पट्टी

खुशियों का त्योहार ईद उल फितर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान लोगों ने नगर के ईदगाह के साथ विभिन्न मस्जिदों में पहुंचकर ईद की नमाज अदा करने के बाद कौम व राष्ट्र की तरक्की के लिए दुआ मांगी। नमाज के बाद नमाजियों से आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए अपील की गई।

ईद के मेले में जुटी भारी भीड़

नगर के ईदगाह में सुबह 8:00 बजे जामा मस्जिद के पेश इमाम हाफिज रिजवान ने ईद की नमाज अदा कराई। इस दौरान ईदगाह के समीप छोटे से मेले का भी आयोजन किया गया था। जिसमें बच्चों ने आइसक्रीम चाट, कुल्फी, चाउमीन, बर्गर सहित अन्य चीजों का जमकर लुत्फ उठाया। यहां पर नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के पूर्व अपने बयान में पेश इमाम हाफिज रिजवान ने कहा कि ईद हम सभी को प्यार एवं मोहब्बत का पैगाम देता है। आज के दिन लोग एक दूसरे से नफरत को भूल कर आपस में गले मिले यही ईद का मूल सिद्धांत हैं।

ईदगाह पहुँचे पूर्व मंत्री मोती सिंह ने दी मुबारकबाद

इस मौके पर लोगों से मिलने ईदगाह पहुंचे पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह ने मुसलमान भाइयों से गले मिलकर उन्हें ईद की बधाई दी और कहा कि ईद का त्योहार हम सभी को भाईचारे का संदेश देता है। इस पर्व को हम लोग आपसी गिले शिकवे भूलकर खुशियों के साथ मनाएं, यही इस त्यौहार का मूल मकसद है।

ईदगाह के अतिरिक्त नगर के जामा मस्जिद में ईद की नमाज हाफिज फिरोज, कुम्हिया मस्जिद में हाफिज शहजाद, दरवेश मस्जिद सिविल लाइन, चांद तारा मस्जिद में भी ईद की नमाज अदा कराई गयी।

इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष जुग्गी लाल जायसवाल, रामचरित्र वर्मा, मीडिया प्रभारी विनोद पांडेय, कारी साबिरुल कादरी, अब्बास अली राईन, मो. सलीम राईन, मो. मतीन राईन, मो. यासीन समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

इलाके में चुस्त दुरुस्त रहा प्रशासन

क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए एसडीएम देश दीपक सिंह, सीओ आनंद कुमार राय कोतवाल आलोक कुमार फोर्स के साथ भ्रमण करते रहे।

Related Articles

Back to top button