राम लला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले गौ हत्या को पूरी तरह प्रतिबंधित कर गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करे सरकार: सक्षम सिंह योगी

पट्टी में गौ गोष्ठी का हुआ आयोजन, गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने की करी गई माँग

गाँव लहरिया न्यूज/पट्टी

भारतीय युवा विद्यार्थी संगठन (BYVS) के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सक्षम सिंह योगी के नेतृत्व में सोमवार को पट्टी में गौ गोष्ठी का आयोजन किया गया । युवाओं ने गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित करने के लिए पट्टी की धरती से भरी गई हुंकार ।
ज्योतिष पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी के आवाहन पर सरकार से गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित करने की अपील की गई। सक्षम सिंह योगी ने बताया कि श्रीराम ने गौ माता की रक्षा के लिए अवतार लिया था तुलसीकृत राम चरित मानस में कहा गया है विप्र, धेनु, सुर,संत हित लीन मनुज अवतार । आज उन्ही गौमाता की हत्या हो रही है तो हम किस मुँह से राम जी को अपनी सकल दिखाएँगे।  सक्षम सिंह योगी ने कहा 22 जनवरी को श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले सरकार गौ हत्या को पूरी तरह प्रतिबंधित करें और गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दे, गौ हत्यारों के खिलाफ कठोर क़ानून बनाए और गोमाता की रक्षा सुनिश्चित करें अन्यथा हम सब किस मुँह से राम जी का दर्शन करने जाएंगे जब उनकी प्रिय गौमाता ही देश में सुरक्षित नहीं है ।
और अगर सरकार गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करके गौ माता को सुरक्षित नहीं करती तो हम सब युवा एक व्यापक आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी पूरी ज़िम्मेदारी सरकार की होगी। गौ गोष्ठी में वीर शिवम सिंह बैस,गाँव लहरिया के संस्थापक आशीष तिवारी अनुज प्रताप सिंह, प्रिंस बरनवाल, अभिषेक सिंह गोलू, स्वतंत्र पांडेय,शिवकुमार सोनी समेत तमाम गौ भक्तों ने अपने विचार रखें और गौरक्षा की प्रतिज्ञा ली ।

Related Articles

Back to top button